Search
Close this search box.

पहले चरण में बिहार की 4 सीटों पर मतदान जारी, सुबह 9 बजे तक 7.88% हुई वोटिंग

पहले चरण में बिहार की 4 सीटों पर मतदान जारी, सुबह 9 बजे तक 7.88% हुई वोटिंग

लोकसभा चुनाव के पहले चरण में वोटिंग शुरू हो चुकी है. पहले चरण में बिहार की 4 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. कड़ी सुरक्षा के बीच बिहार की औरंगाबाद, गया, नवादा एवं जमुई लोकसभा सीट पर मतदान शुरू हो गया है. पोलिंग बूथ पर सुबह से ही मतदाताओं की लंबी-लंबी कतारें देखने को मिल रही हैं. बिहार में मुख्य मुकाबला इंडिया गठबंधन व एनडीए के प्रत्याशियों के बीच होगा. इस चरण की चारों सीटों पर 38 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं, जिनमें से 6 कैंडिडेट राष्ट्रीय पार्टियों से हैं. वहीं क्षेत्रीय दलों से 5 उम्मीदवार शामिल हैं. इसके अलावा 13 कैंडिडेट निर्दलीय हैं और 14 अन्य निबंधित दलों के प्रत्याशी भी भाग्य आजमा रहे हैं. बता दें कि सामान्य बूथों पर सुबह 7 बजे से 6 बजे शाम तक और अति संवेदनशील बूथों पर सुबह 7 बजे से शाम 4 बजे तक मतदान होगा.

उपमुख्यमंत्री विजय सिन्हा बोले- राष्ट्र को मजबूत करने के मतदान बहुत जरूरी

लोकसभा चुनाव में पहले चरण की वोटिंग के बीच बिहार के उपमुख्यमंत्री विजय सिन्हा ने जनता से बढ़-चढ़कर वोटिंग करने की अपील की. विजय सिन्हा ने कहा कि राष्ट्र को मजबूत करने के मतदान बहुत जरूरी है. उन्होंने कहा कि महागठबंधन के लोग बयान देकर सुर्खियों में बने रहना चाहते हैं, लेकिन बिहार की जनता और देश की जनता का अटूट विश्वास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ है
लोकसभा चुनाव में अपने दायित्व को निभाने के लिए शेखपुरा में एक नवविवाहित जोड़े ने शादी मंडप से उठकर सीधा मतदान केंद्र पर जाकर अपना वोट डाला. यह नजारा शेखपुरा विधान सभा के शहर चकदिवान के वसंती कन्या मिडिल स्कूल के बूथ संख्या 68 पर देखने को मिला. यहां विवाहिता सुष्मिता अपने पति प्रदीप के साथ विवाह के पोशाक में ही वोट देने पहुंची. विवाहिता ने कहा कि पहली बार वोट देने आए हैं और वोट देने के बाद ही ससुराल के लिए जाऊंगी. सात फेरे लेने के बाद सुष्मिता अपने पति के साथ पहले वोट डालने पहुंची.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment