Search
Close this search box.

राघोपुर में शराब माफियाओं ने पुलिस टीम पर किया हमला

राघोपुर में शराब माफियाओं ने पुलिस टीम पर किया हमला

 

बिहार में शराब माफियाओं के हौंसले इतने बढ़ चुके हैं कि अब वो पुलिस पर भी हमला करने से नहीं चूक रहे हैं. ताजा मामला वैशाली जिले के राघोपुर से सामने आया है. यहां जुड़ावनपुर थाना क्षेत्र के राघोपुर पश्चिमी गांव में कुछ लोग नशे की हालत में हंगामा कर रहे थे. इसकी सूचना पर मिलने पर पुलिस आरोपियों को पकड़ने पहुंची तो शराबियों ने पुलिस टीम पर ही हमला कर दिया, जिसमें जुड़ावनपुर थाना अध्यक्ष समेत आधा दर्जन पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. सभी घायल पुलिसकर्मियों का प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र राघोपुर फतेहपुर में इलाज कराया गया. इस घटना के बाद
पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दो बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार किए गए बदमाश स्थानीय रणवीर सिंह के 21 वर्षीय अभिक कुमार एवं रणधीर सिंह के पुत्र 28 वर्षीय अमित कुमार बताया गया.

 

घटना के संबंध में डायल 112 के सिपाही राकेश कुमार ने बताया कि राघोपुर पश्चिमी स्थित राजेश्वर चौक के पास झगड़ा होने की सूचना मिली थी. मौके पर पहुंचे तो देखा कि करीब 10 से 12 लोग आपस में गाली गलौज कर रहे हैं. पुलिस वाहन को देखते ही सभी ने एकजुट होकर हम दोनों को गाली देते हुए हम पर हमला कर दिया और लाठी-डंडे से मारने लगे. इसके बाद थाना अध्यक्ष प्रतिनियुक्ति बल के साथ डायल 112 की गाड़ी के साथ राजेश्वर चौक राघोपुर पश्चिमी पहुंचे. उन पर भी लोगों ने हमला कर दिया गया. पुलिस ने 8 से 10 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.
इससे पहले 22 अगस्त को बेतिया जिले के नौतन थाना क्षेत्र के शिवराजपुर पंचायत में शराब की सूचना पर छापेमारी करने गई मध निषेध विभाग की टीम पर ग्रामीणों ने हमला कर दिया था. इसमें दारोगा समेत 4 पुलिसकर्मी जख्मी हो गए थे. जानकारी के अनुसार पुलिस की टीम नौतन थाना क्षेत्र के शिवराजपुर निवासी मोतीलाल मुखिया के यहां छापेमारी करने गई थी, लेकिन छापेमारी के दौरान शराब बरामदगी नही हुई है. आरोप है कि महिलाओं के साथ दुर्व्यहार का आरोप लगाकर ग्रामीणों ने टीम पर हमला कर दिया था. हमले में दरोगा नागेंद्र प्रसाद को भी गंभीर चोट आई थीं, जिनकी इलाज अस्पताल में चल रहा है.

 

pnews
Author: pnews

Leave a Comment