Search
Close this search box.

तेजस्वी यादव के बंगले में इस दिन होगा ‘सम्राट’ का गृह प्रवेश

तेजस्वी यादव के बंगले में इस दिन होगा ‘सम्राट’ का गृह प्रवेश

 

 

बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव का बंगला अब जल्द ही सम्राट चौधरी के कब्जे में होगा. दरअसल बिहार के उपमुख्यमंत्री के लिए नामित सरकारी बंगला जल्द ही खाली होने वाला है.इस बंगले में फिलहाल पूर्व मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव रह रहे हैं. वहीं सरकार बदलने के बाद अब तेजस्वी यादव ये बंगला छोड़कर अब अपने नए आवास में शिफ्ट हो जाएंगे, वहीं बिहार के उपमुख्यमंत्री के लिए नामित इस बंगले में डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी रहने आएंगे. बता दें कि तेजस्वी यादव जब बिहार के उपमुख्यमंत्री थे तब उन्हें राजधानी के पांच देशरत्न मार्ग स्थित बंगला आवंटित हुआ था. जिसे अब मौजूदा डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी को आवंटित किया गया है.

भवन निर्माण विभाग के सूत्रों की माने तो विजयादशमी यानी दशहरे के मौके पर सम्राट चौधरी इस बंगले में गृह प्रवेश करेंगे. तेजस्वी यादव को विजयादशमी से पहले ये बंगला खाली करना होगा. जिसके बाद तेजस्वी यादव का नया पता अब पटना के पोलो रोड पर स्थित है. य भवन निर्माण विभाग द्वारा ह आवास उन्हें पहले ही आवंटित किया जा चुका है.

दरअसल, पटना में पांच, देशरत्न मार्ग का सरकारी आवासीय परिसर राज्य के उप मुख्यमंत्री के नाम पर आधिकारिक रूप से निर्धारित है. यानी कि जो भी राज्य का डिप्टी सीएम जो होगा, उसे रहने के लिए यह बंगला मिलेगा. बिहार में सरकार बदलने के बाद तेजस्वी को यह बंगला खाली करना पड़ रहा है. बता दें कि मौजूदा बिहार सरकार में दो उपमुख्यमंत्री हैं, ऐसे में पहले स्थान पर मौजूद डीप्टी सीएम सम्राट चौधरी को देशरत्न मार्ग वाला बंगला आवंटित किया गया है. सम्राट चौधरी विजयादशमी के दिन इस सरकारी बंगले में प्रवेश करेंगे.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment