Search
Close this search box.

फर्जी नर्सिंग होम में मौत बांट रहे फर्जी डॉक्टर, बिना डिग्री के करते हैं ऑपरेशन

छपरा: स्वास्थ्य विभाग जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन की लापरवाही से छपरा में निजी नर्सिंग होम प्रतिदिन लोगों की जान ले रहे हैं. पिछले एक महीने की अगर बात करें तो मढ़ौरा , तरैया और बनियापुर प्रखंड में कई मरीजों की मौत ऐसे निजी नर्सिंग होम में इलाज के दौरान हो गई है लेकिन कार्रवाई के नाम पर खानापूर्ति के बाद पुनः इन नर्सिंग होम का संचालन शुरू हो जाता है. जिले के गरखां में यूट्यूब से इलाज करने वाले चिकित्सक महज उदाहरण ही है. लगातार हो रही मौतों के बाद भी इन निजी नर्सिंग होम के संचालक माफिया पुनः नाम और बोर्ड बदल कर इस धंधे में शामिल हो जाते हैं.

मढ़ौरा में मौत के बाद एसडीओ के द्वारा इन मामलों की जांच की गयी और नर्सिंग होम से कागजातों की मांग की गई. तब एक दो किलनिक को छोड़ पुनः सभी कागजी खानापूर्ती कर खोल दिया गया. वहीं इसुआपुर में मौत के बाद चिकित्सा प्रभारी इसुआपुर के द्वारा निजी नर्सिंग होम की सूची तलब की गई लेकिन कार्रवाई के नाम पर कुछ नहीं हो सका. वही बनियापुर के मां इमरजेंसी अस्पताल के प्रबन्धक राहुल कुमार का एक वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमे राहुल स्वयं मरीज का ऑपरेशन कर रहा है. वीडियो के पड़ताल के दौरान जब टीम मां इमरजेंसी अस्पताल बनियापुर पहुंची तो राहुल ने बताया कि उसके नर्सिंग होम में ऑपरेशन कक्ष नही है, परन्तु यहां ऑपरेशन करने डॉक्टर आते है.

बोर्ड पर बड़े बड़े डॉक्टरों का नाम अंकित है, लेकिन जब यह जानने की कोशिश की गई की डॉक्टर कहां है तो बताया गया कि डॉक्टर रहते नहीं है, हम ही मरीजो की देखभाल करते है. वायरल वीडियो के सम्बंध में राहुल ने बताया कि वो ऑपरेशन नहीं कर रहा जबकि वायरल वीडियो अलग ही कहानी कह रही है. ऑपरेशन करने वाला यह युवक बिना डिग्री और अनुभव का यह ऑपरेशन कर रहा है.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment