Search
Close this search box.

नवोदय परीक्षा के लिए पंजीयन में समस्तीपुर पूरे देश में टॉप एवं बिथान प्रखंड शीर्ष पर

नवोदय परीक्षा के लिए पंजीयन में समस्तीपुर पूरे देश में टॉप एवं बिथान प्रखंड शीर्ष पर

 

टेलेंट सर्च इन मैथेमेटिकल साइन्स में भी प्रखंड के छात्रों ने परचम लहराया

 

बिथान:-जवाहर नवोदय विद्यालय समिति की ओर से सत्र 2025 के लिए छठी कक्षा में चयन प्रवेश परीक्षा का पंजीयन कराने में समस्तीपुर जिला ने देश में टॉप किया है वहीं बिथान प्रखंड शीर्ष स्थान पर रहा है। समस्तीपुर जिले से कुल 23440 छात्रों का रजिस्ट्रेशन हुआ वहीं बिथान प्रखंड 2650 छात्रों का रजिस्ट्रेशन करा कर शीर्ष स्थान पर रहने में कामयाबी हासिल की। वर्ष 2025 के लिए जिले द्वारा निर्धारित लक्ष्य के आधार पर बिथान प्रखंड ने सबसे बेहतर उपलब्धि हासिल की है।प्रखंड को 2650 छात्रों का रजिस्ट्रेशन कराने का लक्ष्य दिया गया था,जिसे प्रखंड के विद्वान प्रधानाध्यापक,सहायक शिक्षक, संगठन के पदाधिकारियों,शिक्षा सेवक,तालिमी मरकज तथा कंप्यूटर फ्रेडली शिक्षक के बहूमल्य योगदान की बदौलत यह संभव हो पाया।उक्त बातें बिथान प्रखंड के प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी मनोज कुमार मिश्र ने कही।
श्री मिश्र ने कहा आज बहुत ही खुशनुमा एहसास हो रहा है।एकतरफ नवोदय प्रवेश परीक्षा पंजीयन में जहाँ कामयाबी मिली है वहीं दूसरी ओर टेलेंट सर्च इन मैथेमेटिकल साइन्स में भी प्रखंड के छात्रों ने परचम लहराते हुए अपनी प्रतिभा का परिचय दिया है।प्रखंड ने यह साबित कर दिया कि बिथान सिर्फ समस्तीपुर जिला के लिए ही अपना योगदान नहीं देता है बल्कि देश में समस्तीपुर का नाम ऊंचा करने के लिए भी अपना योगदान देता है, यह आज साबित हो गया है। इस बहुमूल्य योगदान के लिए प्रखंड के छात्रों, अभिभावकों,सभी विद्यालय प्रधान,सहायक शिक्षक,संगठन के

 

पदाधिकारियों,बीआरपी,लेखापाल,डाटा आपरेटर एवं टोला सेवक,तालीम मरकज भाइयों को बहुत-बहुत बधाई।आप सभी के अथक परिश्रम की बदौलत मेहनत रंग लाया। प्रखंड ने यह साबित कर दिया जुनून के साथ किसी कार्य का संपादन बेहतर परिणाम देता है ।उन्होने सभी लोगों से विनम्र अनुरोध करते हुए कहा कभी भी इस जुनून को मरने नहीं देना है,परिणाम बेहतर और बेहतर होते रहेंगे।उन्होने टेलेंट सर्च इन मैथेमेटिकल साइन्स में राज्य स्तर पर सफल सभी छात्रों को शुभकामनाएं देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।
वहीं पूर्व विधायक राज कुमार राय,डीईओ कामेश्वर प्रसाद गुप्ता,डीपीओ सर्व शिक्षा मानवेन्द्र कुमार राय,डीपीओ माध्यमिक नरेन्द्र कुमार सिंह एवं डीपीओ स्थापना कुमार सत्यम ने इस उपलब्धि पर प्रखंड के शिक्षकों,शिक्षक संगठन एवं बीईओ को धन्यवाद देते हुए इस सफलता को आगे भी बरकरार रखने की आशा जताये हैं।

 

इस सफलता पर खुशी जाहिर करते हुए एचएम मुशहरु पंडित,पंकज कुमार,सुरेन्द्र कुमार सुमन,मनोज मुखिया,रामनंदन शर्मा,रामशंकर प्रसाद,सुरेश यादव,शिक्षक प्रतिनिधि रंजीत कुमार रमण,विश्वनाथ यादव,अशोक कुमार विमल, सिकन्दर बिहारी,राम नारायण राही,गुणानंद प्रसाद,बालविजय कुमार,अनिल कुमार प्रभाकर,मो.चश्मुद्दीन,गोपाल राय,प्रभात कुमार,संतोष ठाकुर,विकास कुमार गुप्ता,अविनाश कुमार,राज कुमार पोद्दार, विवेक भूषण चक्रवर्ती,राम निरीक्षण प्रसाद, तथा चंदन कुमार ने कहा यह उपलब्धि हमारे अभिभावक माननीय प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी महोदय के कुशल निर्देशन की बदौलत संभव हो पाया।

 

 

pnews
Author: pnews

Leave a Comment