Follow Us

पूर्णिया से पाकिस्तानी स्लीपर सेल की गिरफ्तारी के बाद नेपाल बॉर्डर पर चौकसी बढ़ी

पूर्णिया से पाकिस्तानी स्लीपर सेल की गिरफ्तारी के बाद नेपाल बॉर्डर पर चौकसी बढ़ी

बिहार के पूर्णिया जिले से तीन पाकिस्तानी स्लीपर सेल की गिरफ्तारी के बाद सुरक्षा एजेंसियां चौकन्नी हो गई हैं. भारत-नेपाल बॉर्डर पर भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है. इस घटना के बाद से रात 10 बजे अंतरराष्ट्रीय सीमा बंद हो जाती है. इसके बाद पूरी रात एसएसबी के जवान सीमा पर पैदल आने-जाने वालो की कड़ाई से जांच करते नजर आए. बता दें कि हाल ही में बिहार पुलिस ने तीन संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया है. इनमें से दो आरोपी अररिया के कुर्साकांटा थानाक्षेत्र के रहने वाले हैं. वहीं तीसरा संदिग्ध मधेपुरा के बनमनखी का रहने वाला है और उसका नाम शाहनवाज बताया जा रहा है.

पुलिस के मुताबिक तीनों संदिग्ध आतंकी बड़ी घटना की साजिश रच रहे थे. उनके निशाने पर अयोध्या का राम मंदिर भी था. पुलिस ने जब तीनों के बैंक अकाउंट को खंगाला तो पता चला कि उनके अकाउंट में पाकिस्तान से पैसा आता था. इसका इस्तेमाल देश में आतंकवाद और नक्सलवाद को बढ़ावा देने में किया जा रहा था. पुलिस के अनुसार, पिछले 1 साल में 50 लाख की पाकिस्तान से फंडिंग हुई है. संदिग्ध आतंकी शाहनवाज का संबंध मानव तस्करी से भी है. वह मानव तस्करी सहित चोरी अन्य मामलों में जेल भी जा चुका है.

संदिग्ध आतंकी शाहनवाज के संबंध बिहार पुलिस के बड़े-बडे़ अधिकारियों के साथ थे. जांच में पता चला है कि शाहनवाज को जिले आला अफसरों के साथ तस्वीरें क्लिक करवाने का शौक रहा है. वह एसपी, डीएसपी के साथ फोटो खिंचाकर उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट करता रहा है. सोशल प्लेटफॉर्म पर पोस्ट की गई तस्वीरों को दिखाकर थाने की पुलिस पर धौंस जमाता रहा है.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment