Follow Us

एसपी ने अवैध हथियार तस्कर गिरोह का किया भंडाफोड़, 9 देशी पिस्टल और 23 गोली के साथ 2 गिरफ्तार

एसपी ने अवैध हथियार तस्कर गिरोह का किया भंडाफोड़, 9 देशी पिस्टल और 23 गोली के साथ 2 गिरफ्तार

बिहार के सीवान में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. एसपी ने अवैध हथियार तस्कर गिरोह का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने दो हथियार तस्कर को हथियार के साथ गिरफ्तार किया है. वाहन जांच के दौरान दोनों अपराधियों को पुलिस ने नगर थाना क्षेत्र के पी देवी मोड़ के पास से गिरफ्तारी की है.

इस गिरफ्तारी में पुलिस ने अपराधियों के पास से 09 देशी पिस्टल, 7.65 एमएम की 23 जिंदा गोली, दो मोटरसाइकिल, तीन मोबाइल, 2 हजार 250 रुपये नकद बरामद किए है. सीवान एसपी शैलेश कुमार ने प्रेसवार्ता कर इसकी जानकारी दी है. एसपी शैलेश कुमार सिन्हा ने बताया कि नगर थाना क्षेत्र के पी देवी मोड़ के पास पुलिस वाहन चेकिंग कर रही थी. इसी दौरान एक बाइक पर सवार दो व्यक्तियों ने पुलिस को देखकर भागने का प्रयास किया. तभी पुलिस ने दोनों व्यक्तियों को धर दबोच लिया और उसकी तलाशी ली.

तलाशी के दौरान एक व्यक्ति के पास से 4 देशी पिस्टल और दूसरे व्यक्ति के पास से 5 देशी पिस्टल सहित 23 गोली मौके से पुलिस ने बरामद की हैं. इसके साथ ही पुलिस ने दो मोटरसाइकिल और 3 मोबाइल को जब्त किया है. दोनों व्यक्तियों से पूछताछ के क्रम में पुलिस को जानकारी मिली की दोनों अवैध हथियार के तस्कर हैं. जो अपराधियों को हथियार बेचने का काम करता हैं. गिरफ्तार दोनों अपराधियों पर पूर्व में भी थानों में कांड दर्ज हैं.

गिरफ्तार दोनों अपराधियों की पहचान हुसैनगंज के तेतरिया गांव निवासी आलमगीर के पुत्र शेख नवीबुल्लाह और उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले के सकारपाल निवासी उदयभान यादव के पुत्र राम प्रवेश यादव उर्फ पहलवान के रूप में हुई हैं. यूपी के रहने वाले रामप्रवेश यादव उर्फ पहलवान लखनऊ और अंबेडकर नगर में आर्म्स एक्ट में जेल भी जा चुके हैं और जेल से बाहर निकलने के बाद से हथियार तस्करी में जुटा हुआ था. जिसे सीवान पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस उनकी निशानदेही पर जांच कर रही हैं. ताकि इस गिरोह में शामिल अन्य तस्करों को भी गिरफ्तार किया जा सके. इन दोनों अपराधियों की गिरफ्तारी से अपराध पर लगाम लगाने में पुलिस को मदद मिलेगी.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment