Follow Us

बिहारी लड़के के प्रेम में पड़ी चीनी लड़की शादी करने पहुंची बिहार

बिहारी लड़के के प्रेम में पड़ी चीनी लड़की शादी करने पहुंची बिहार

वैसे भी कहावत है कि प्यार कहां उम्र की और सरहद की सीमा मानता है. ऐसे में कभी पाकिस्तान से चल नेपाल के रास्ते अपने प्रेमी के साथ रहने को बेताब सीमा हैदर अपने बच्चों को साथ लिए भारत आ जाती है तो वहीं कई और दूसरे मुल्कों से भी लड़कियां भारत अपने प्रेमी के पास पहुंचती हैं और यहां के कल्चर से इतना प्रभावित होती हैं कि वह शादी कर यहीं अपने पति के साथ बस जाती हैं. ऐसा ही कुछ भारत के सबसे नजदीकी पड़ोसी मुल्क चीन की एक लड़की ने किया है. वह बिहार के एक लड़के के प्रेम में पड़ी और शादी रचाने के लिए बिहार पहुंच गई

बिहारी बाबू के प्यार में पड़ी चाइनीज दुल्हनिया वर्षों तक इसी आस में थी कब उसका सपना पूरा होगा. इसके बाद दोनों के परिजनों ने दोनों को मिलाने की कवायद शुरू की और अंततः दोनों के एक होने की रजामंदी मिल गई.

बिहार के खगड़िया जिले का राजीव कुमार करीब 10 साल से चीन में रह रहा था. राजीव कुमार चीन में मास्टर डिग्री कर रहा था. वह वहां लेंगुएज लिटरेचर एंड कल्चरल स्टडी ऑफ चाइना में पढ़ाई कर रहा था. उसके साथ ही कॉलेज में उसके साथ बीजिंग की रहनेवाली लुई डेन भी पढ़ाई कर रही थी. दोनों को इसी दौरान प्यार हो गया.

फिर दोनों का प्यार परवान चढ़ा और दोनों ने शादी का मन बना लिया. राजीव के घर वाले इस शादी को लेकर मानसिक तौर पर तैयार नहीं थे. हालांकि बाद में बेटे की खुशी के लिए वह तैयार भी हो गआ. ऐसे में लुई डेन के परिवार के कुछ खास लोग खगड़िया पहुंचे और यहां एकदम भारतीय रीति रिवाज से दनों की शादी संपन्न हो गई.

दोनों ने अग्नि को साक्षी मानकर हिंदू रीति रिवाज से एक दूसरे को पति-पत्नी के रूप में स्वीकार किया, इस चाईनीज दुल्हनियां ने शादी की सभी रस्में खूब बेहतरीन तरीके से निभाई. वह बताती रही कि उसे बिहार का छठ और दीपावली का त्यौहार बहुत पसंद है.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment