Follow Us

बुजुर्ग का बनाया अश्लील वीडियो फिर हर कॉल के साथ लाखों की डिमांड, 36 लाख ठगे

बुजुर्ग का बनाया अश्लील वीडियो फिर हर कॉल के साथ लाखों की डिमांड, 36 लाख ठगे

भिवानी शहर के सेक्टर-13 चौकी क्षेत्र में एक बुजुर्ग का अश्लील वीडियो बनाकर उससे करीब 36 लाख रुपये ठगने के मामले में राजस्थान से आठ आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि आरोपी राजस्थान के डीग, अलवर और भरतपुर जिलों के रहने वाले हैं और अंतरराज्यीय गिरोह बनाकर करीब दो साल से लोगों के साथ ठगी कर रहे थे.

बुजुर्ग से ठगे 36 लाख
आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. पुलिस अधीक्षक वरुण सिंगला ने बताया कि सेक्टर-13 निवासी एक बुजुर्ग को लड़की ने वीडियो कॉल किया था और अश्लील वीडियो बना लिया था, जिसके आधार पर उन्हें ब्लैकमेल कर पैसों की मांग की जा रही थी. उन्होंने बताया कि पीड़ित ने साइबर अपराध थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई थी. पुलिस अधीक्षक ने शिकायत के हवाले से बताया कि ठगी के इस मामले में अलग-अलग फोन नंबर से कॉल कर अश्लील वीडियो को यूट्यूब से हटाने के नाम पर अपराध शाखा, दिल्ली में निरीक्षक व सीबीआई का अधिकारी बताकर 17 और 18 जनवरी को दो दिन के अंदर 36 लाख 84 हजार 300 रुपये हस्तांतरित करा लिए गए थे.

48 घंटे में हुई आरोपियों की गिरफ्तारी
उन्होंने बताया कि आरोपियों ने बुजुर्ग से और 20 लाख रुपये की मांग की थी. सिंगला ने बताया कि वारदात के 48 घंटे के भीतर आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों की पहचान राजस्थान के डीग निवासी जफर, जिलसाद, नासिर, जफरुद्दीन और अकरम, अलवर निवासी इकबाल और भरतपुर निवासी चंदू और आसिर के तौर पर की गई है. पुलिस की प्रारंभिक पूछताछ में खुलासा हुआ कि आरोपियों को सोशल मीडिया से साइबर ठगी का विचार आया और उन्होंने पैसे ऐंठने के लिए अंतरराज्यीय गिरोह बना लिया.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment