Follow Us

मोदी के हनुमान’ के सांसद शांभवी ने पहले ही स्पीच में बढ़ा दी BJP की टेंशन

मोदी के हनुमान’ के सांसद शांभवी ने पहले ही स्पीच में बढ़ा दी BJP की टेंशन

लोकसभा में राष्‍ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान खुद को ‘मोदी का हनुमान’ बताने वाले चिराग पासवान की पार्टी की एक युवा सांसद ने पीएम मोदी से बड़ी मांग कर दी. अपनी पहली ही स्‍पीच में चिराग के इस सांसद ने बिहार के लिए ऐसी चीज की मांग कर दी, जिसे पूरा करना मोदी सरकार के लिए आसान नहीं होने वाला है. बता दें कि चिराग के सांसद के इस मांग को नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू वर्षों से करती रही है.

दरअसल, बिहार की हर पार्टी बिहार के लिए विशेष राज्‍य के दर्जे की मांग हमेशा से करती रही है. लेकिन कुछ ऐसे प्रावधान हैं कि किसी राज्‍य को यूं ही केंद्र सरकार विशेष राज्य का दर्जा नहीं दे सकती दे. ऐसे में केंद्र में जब लगातार तीसरी बार मोदी सरकार बनी, और जेडीयू किंगमेकर की भूमिका में आई, तो बिहार को विशेष राज्‍य का दर्जा देने की मांग ने और जोर पकड़ लिया. लेकिन जेडीयू को जब असलियत पता चला तो उशने उन्‍होंने विशेष राज्‍य के दर्जे का राग छोड़कर बिहार के लिए विशेष पैकेज की मांग कर रहे हैं.

इस बीच समस्‍तीपुर से चुनकर आईं लोक जनशक्‍त‍ि पार्टी (R) की युवा सांसद शांभवी चौधरी को जब लोकसभा में बोलने का मौका मिला, तो उन्‍होंने एक बार फिर बिहार के लिए विशेष राज्‍य का दर्जा देने की मांग को संसद में उठा दी. शांभवी ने लोकसभा में पहली बार स्‍पीच देते हुए कहा कि, हम बिहार से आते हैं और 2005 से बिहार ने लगातार एनडीए को समर्थन दिया है. राज्य के युवाओं की वर्षों से लगातार मांग रही है कि बिहार को विशेष राज्‍य का दर्जा दिया जाए. मैं बिहार का प्रतिनिधित्‍व कर रही हूं, इसलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मैं मांग करती हूं कि इसके लिए नीति आयोग में अगर कुछ बदलाव करने की जरूरत हो, तो उस पर उनकी दृष्‍ट‍ि होनी हो.

 

pnews
Author: pnews

Leave a Comment