Follow Us

इलाहाबाद विवि के ताराचंद हॉस्टल में मिले 250 अवैध छात्र

इलाहाबाद विवि के ताराचंद हॉस्टल में मिले 250 अवैध छात्र

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के ताराचंद्र छात्रावास में अवैध तरीके से रह रहे करीब ढाई सौ कमरों को कब्‍जा मुक्‍त कराया गया है. 300 कमरों वाले छात्रावास में स‍िर्फ 50 कमरे में ही वैध छात्र रहते मिले. बाकी 250 कमरों में अवैध तरीके से कब्‍जा किया गया था. लंबे समय से शिकायत मिल रही थी, इसके बाद सोमवार को विश्‍वविद्यालय प्रशासन ने एक्‍शन लिया.

250 कमरों को कब्‍जा मुक्‍त कराया गया
इलाहाबाद केंद्रीय विश्‍वविद्यालय के ताराचंद्र छात्रावास में करीब 300 कमरे हैं. विश्‍वविद्यालय प्रशासन का कहना है कि ताराचंद्र छात्रावास का जीर्णोद्धार कराना है. ऐसे में छात्रावास में रह रहे अवैध तरीके से रह छात्रों के खिलाफ अभियान चलाया गया. वहीं, लंबे समय से अवैध तरीके से कमरों के कब्‍जे की भी शिकायत मिल रही थी.

भारी पुलिस फोर्स के साथ ताराचंद्र छात्रावास पहुंचा विवि प्रशासन
सोमवार को विश्‍वविद्यालय प्रशासन भारी पुलिस फोर्स के साथ ताराचंद्र छात्रावास पहुंचा. इस दौरान 250 कमरों में अवैध तरीके से छात्र कब्‍जा कर रह रहे थे, जिन्‍हें खाली कराया गया. 50 कमरों में वैध छात्र मिले. इलाहाबाद विश्वविद्यालय के चीफ प्रॉक्टर प्रो. राकेश सिंह ने बताया कि ताराचंद्र छात्रावास में अवैध तरीके से रहने वालों से कमरों को खाली कराया गया है. ताराचंद्र छात्रावास में करीब ढाई सौ कमरों में अवैध तरीके से लोग रह रहे थे. इनसे कमरों को खाली कराया गया है.

छात्रावास जीर्णोद्धार के बाद दोबारा वैध छात्रों को शिफ्ट किया जाएगा
उन्‍होंने बताया कि वैध पचास छात्रों को भी कमरे खाली करने के लिए कहा गया है. वैध छात्रों को दूसरे छात्रावास में शिफ्ट किया जाएगा. चीफ प्रॉक्टर प्रो. राकेश सिंह ने कहा कि ताराचंद्र छात्रावास का जीर्णोद्धार कराया जाना है. इस लिए वैध छात्रों से भी कमरे खाली करने के लिए कहा गया है. जीर्णोद्धार के बाद दोबारा वैध छात्रों को यहां शिफ्ट किया जाएगा. उन्होंने कहा कि ताराचंद्र छात्रावास के साथ ही पीसीबी और केपीयूसी छात्रावास को भी अवैध छात्रों से मुक्त कराया जाएगा.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment