Follow Us

वनवासी कल्याण परिषद के छात्रावास पहुंचे Actor अक्षय कुमार

वनवासी कल्याण परिषद के छात्रावास पहुंचे Actor अक्षय कुमार

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार बुधवार को राजस्थान के उदयपुर पहुंचे. उदयपुर में खेरवाड़ा स्थित वनवासी कल्याण परिषद द्वारा जनजाति बच्चों के लिए बनाए गए छात्रावास पहुंचे.

अक्षय कुमार बुधवार को राजस्थान के उदयपुर पहुंचे
बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार यहां किसी शूटिंग के लिए नहीं बल्कि अपने वादे और पक्के इरादे के लिए मशहूर अभिनेता छात्रावास के निर्माण के लिए एक करोड़ रूपए की सहयोग राशि देने पहुंचे.
ऋषभदेव नाम के छात्रावास के निर्माण के लिए अक्षय कुमार ने सहयोग प्रदान किया. इस छात्रावास पूर्ण होने तथा संचालन शुरू होने पर अपने वादे के अनुसार वे यहां आए और बच्चों से मिले. वहां उन्होंने बच्चों के साथ आरती भी की और बच्चों की नोटबुक्स भी देखीं.

ऋषभदेव में डेढ करोड़ की घोषणा
ऋषभदेव में छात्रावास के लिए डेढ़ करोड़ और कोटड़ा में खेल मैदान के लिए ढाई करोड़ रुपए देने की घोषणा की.
खेरवाड़ा कस्बे के खोखादरा गांव में दुर्गम पहाड़ियों के बीच बनी राजस्थान वनवासी कल्याण पारिषद के हरिओम जनजाति छात्रावास का फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार ने दौरा किया.

ढाई करोड़ खेल स्टेडियम के लिए देंगे
अभिनेता अक्षय कुमार ने इस छात्रावास को बनाने के लिए एक करोड़ रूपए का सहयोग किया था. प्रान्तीय उपाध्यक्ष जगदीश प्रसाद जोशी की अक्षय से पीएमओ हाउस में मुलाकात हुई. वहां वनवासी कल्याण पारिषद के बारे में जानकारी दी की खेरवाड़ा में एक वनवासी कल्याण पारिषद का हास्टल निर्माण करने की आवश्यकता है.

उन्होंने इस बात को स्वीकार करके एक करोड़ रूपया वनवासी कल्याण पारिषद को सहयोग किया. जिसके बाद निर्माण कार्य चालू हुआ, जिसका पूर्ण निर्माण 2023 में हुआ. जिसका उद्घाटन 12 जनवरी 2024 को हुआ जिसमें अक्षय कुमार के सेकेट्ररी बाली सरीक हुए थे.

उदयपुर में फिल्म की शूटिंग पर आये अक्षय ने आज खेरवाड़ा की हरिओम छात्रावास का अवलोकन करने की इच्छा जाहिर की जिस पर छात्रावास में पंहुचकर छात्रावास की व्यवस्था देखी, बालकों से मिले साफ सफाई आदि के बारे में चर्चा की. अक्षय कुमार में आदिवासी बालिकाओं के लिए ऋषभदेव में डेढ करोड़ की घोषणा छात्रावास और कोटड़ा में ढाई करोड़ खेल स्टेडियम के लिए देने की घोषणा की

 

pnews
Author: pnews

Leave a Comment