Follow Us

स्टेट फूड कॉर्पोरेशन के AGM गिरफ्तार, निगरानी टीम ने एक लाख रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा

स्टेट फूड कॉर्पोरेशन के AGM गिरफ्तार, निगरानी टीम ने एक लाख रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा

बिहार के खगड़िया में निगरानी टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए खगड़िया के राज्य खाद्य निगम के एजीएम को घुस लेते रंगे हाथ पकड़ा है. खगड़िया के राज्य खाद्य निगम के एजीएम मो. शाहिद रजा को एक लाख पांच हजार रुपये घुस लेते निगरानी टीम ने रंगे हाथ पकड़ा है.

चावल मालिक से मांगी थी रिश्वत
बताया जा रहा है कि खगड़िया के अलौली प्रखंड के हरिपुर गांव के हाइटेक एग्रो उड़ान लिमिटेड के मील संचालक संतोष कुमार से चावल खरीद के एवज में तीस हजार रुपये प्रति ट्रक घुस के रूप में मांग कर रहे थे. जिसके बाद संतोष कुमार ने निगरानी विभाग में शिकायत कर दी.

प्रति ट्रक 30 हजार रुपये रिश्वत की मांग करता था एजीएम
जिसके बाद निगरानी विभाग की टीम ने खगड़िया के स्टेट फूड कॉर्पोरेशन (एसएफसी) के एजीएम के सन्हौली स्थित घर से सुबह-सुबह एक लाख पांच हजार रुपये रंगे हाथ घुस लेते गिरफ्तार किया. मील संचालक संतोष कुमार का कहना है कि चावल के खरीद करने में एजीएम मो. शाहिद रजा हमेशा गुणवत्ता की कमी बताकर घुस मांगता था और घुस के रुपये नहीं देने के कारण ट्रक से चावल को वापस कर देता था. जिसके बाद वह निगरानी विभाग में शिकायत दर्ज करवाई. जिसके बाद युक्त कार्रवाई की गई है.

निगरानी टीम की कार्रवाई के बाद एजीएम गिरफ्तार
निगरानी टीम के डीएसपी बिकास कुमार श्रीवास्तव ने इस मामले में जानकारी देते हुए बताया कि एजीएम के खिलाफ एग्रो उड़ान लिमिटेड के मील संचालक संतोष कुमार ने शिकायत दर्ज कराई थी. संतोष कुमार की कंपनी स्टेट फूड कॉर्पोरेशन में चावल ट्रक या ट्रैक्टर से सप्लाई करती है. लेकिन चावल सप्लाई के लिए एजीएम शाहिद रजा प्रति ट्रक 30 हजार रुपये रिश्वत मांग रहे थे. शिकायत मिलने के बाद विभाग ने एजीएम पर कार्रवाई की और गिरफ्तार किया.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment