Follow Us

दलित लड़की से दुष्कर्म का प्रयास, विरोध करने पर पिता को बंधक बनाकर पीटा

दलित लड़की से दुष्कर्म का प्रयास, विरोध करने पर पिता को बंधक बनाकर पीटा

बिहार में एनडीए सरकार में भी अपराधियों के हौसले बढ़े हुए नजर आ रहे हैं. ताजा मामला वैशाली जिले से सामने आया है. यहां दबंगों ने एक दलित लड़की के साथ दुष्कर्म करने का प्रयास किया और जब उसके पिता ने विरोध किया तो उसको बंधकर बनाकर बुरी तरह से पीटा. ये मामला महनार थाना क्षेत्र के लावापुर नारायण पंचायत का है. यहां एक ईंट भट्ठे में काम करने वाली नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म के प्रयास का मामला सामने आया है. घटना को लेकर लावापुर नारायण पंचायत की मुखिया पति पर दुष्कर्म करने का आरोप लगा है. घटना की सूचना के बाद जिला के एसपी एवं एसडीपीओ आदि मौके पर पहुंचकर पूरे घटना की विस्तार से जांच किया. पीड़ित लड़की को मेडिकल जांच के लिए सदर अस्पताल हाजीपुर भेजा गया है.

घटना के संबंध में बताया गया कि लावापुर नारायण पंचायत की मुखिया सावित्री देवी के पति मिथिलेश राय के ईंट भट्ठा पर नवादा का एक दलित परिवार मजदूरी करता है. इस परिवार की नाबालिग लड़की पर मिथिलेश राय की बुरी नजर पड़ी तो वह उसे अपनी हवस का शिकार बनाना चाहता था. भट्ठा संचालक पर आरोप है कि उसने लड़की को उसके घर से उठाकर एक कमरे में बंद कर दिया और उसके साथ जबरदस्ती करने का प्रयास किया. लड़की ने बताया कि जब वह अपनी चाची के साथ घर में सोई हुई थी. इसी दौरान मिथिलेश राय आए और उसे जबरन उठाकर ईंट भट्ठा चिमनी के कार्यालय में बंद कर दिया. इस दौरान उसे भद्दी भद्दी गालियां भी दी गई और अपशब्द कहे गए.

 

पीड़िता ने आरोप लगाया कि उसे बचाने आए लोगों के साथ भी मारपीट की गई. घटना के बाद लड़की किसी प्रकार से मौके से भाग कर अपने सहयोगियों के साथ महनार थाना पहुंची और पुलिस को पूरी घटना की जानकारी दी. जिसके बाद थाना की पुलिस एक्टिव हुई. महनार एसडीपीओ प्रीतिश कुमार पुलिस बल के साथ तुरंत घटनास्थल पर पहुंचकर ईंट भट्ठा कार्यालय आदि को सील कर दिया. घटना की सूचना के बाद एफएसएल और डीआईओ की टीम भी मौके पर पहुंची और घटना की जांच किया. डीआईओ की टीम ने मौके से फोरेंसिक सबूत जुटाए.
घटना की सूचना मिलने के बाद जिला के एसएसपी हरीकिशोर राय भी महनार थाना पहुंचे. एसपी ने एसडीपीओ और थाना अध्यक्ष को इस मामले में त्वरित कार्रवाई करने का निर्देश देते हुए कहा कि अभिलंब आरोपित की गिरफ्तारी किया जाए. बताया गया कि पीड़ित लड़की अपने रिश्तेदारों और पिता के साथ ईंट भट्ठा चिमनी पर रहकर ईंट बनाने का काम करती है. कहा जा रहा है कि लड़की जब ईंट भट्ठा कार्यालय से भाग गई, तब आरोपी ने उसके पिता को दो दिन तक गायब रखा. हालांकि पुलिस ने ताबड़तोड़ छापेमारी कर लड़की के पिता को बरामद कर लिया है.

 

pnews
Author: pnews

Leave a Comment