Follow Us

सैलरी न मिलने पर शिक्षा पदाधिकारी के सामने आत्मदाह करने पहुंचा शिक्षक

सैलरी न मिलने पर शिक्षा पदाधिकारी के सामने आत्मदाह करने पहुंचा शिक्षक

बिहार के जमुई जिला शिक्षा पदाधिकारी के कार्यालय में गुरुवार को उस समय अफरातफरी मच गई, जब एक शिक्षक कथित रूप से आत्मदाह करने के लिए पहुंचा. बताया जा रहा है कि शिक्षक को पिछले छह माह से वेतन नहीं मिला है. कुछ दिन पहले उसने वीडियो वायरल कर गुरुवार को आत्मदाह करने की धमकी दी थी. इस वजह से शिक्षा पदाधिकारी के कार्यालय के बाहर बड़ी संख्या में मीडिया का जमावड़ा लगा था. शिक्षा विभाग के अधिकारी और कर्मचारी भी चौकन्ने थे. उनकी सूचना पर पुलिस भी मौजूद थी.

जानें क्या है पूरा मामला

यह मामला जमुई जिला मुख्यालय स्थित जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय का है जहां वेतन नहीं मिलने के कारण परेशान एक शिक्षक आत्मदाह करने की बात कहकर पहुंचा था. जानकारी मिलने पर आज सुबह से ही प्रेस और पुलिस का जमावड़ा था. सभी उक्त शिक्षक के इंतजार में थे और फिर अचानक उक्त शिक्षक शिवेष कुमार जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय पहुंचे. इस दौरान उसकी मंशा को भांपकर मौके पर मौजूद लोगों ने शिक्षक को सझाया अपनी समस्या को लेकर अधिकारी पदाधिकारी से मिलने की सलाह दी। फिर लोगों की बात समझकर शिक्षक जिला शिक्षा पदाधिकारी कपिल देव तिवारी के कार्यालय में पहुंचा. जहां अपनी परेशानी को बताते हुए शिक्षक ने कहा कि उनका वेतन नहीं आ रहा है. घर में मां बीमार है और वो हार्ट की पेसेंट है. जिस वजह से मां में अस्पताल में भर्ती हैं।

शिक्षक की बात सुनने के बाद जिला शिक्षा पदाधिकारी अपने कार्यालय से निकले और गेट के बाहर खड़ी अपनी गाड़ी में बैठ गए. इसके बाद शिक्षक पदाधिकारी के पैरो पर गिर गया और कहा आप हमारी परेशानी तो सुन लीजिये. बाद में शिक्षा पदाधिकारी अपनी गाड़ी पर बैठकर निकल गए. दूसरी तरफ मौके पर मौजूद पुलिस शिक्षक को अपने साथ थानें ले गई।

इस मामले को लेकर शिक्षा पदाधिकारी कपिलदेव तिवारी ने बताया कि शिक्षक पिछले तीन महीने से स्कूल से बिना सूचना दिए गायब था. जिस वजह से स्कूल का सारा काम बाधित रहा है. शिक्षक को नोटिस दिया गया और उन्हें जवाब देना होगा. इसके बाद हम कोई कार्रवाई करेंगे. उन्हें आत्मदाह करने की बात की जानकारी पहले से थी. इसी वजह से इस बात की जानकारी डीएम और एसडीओ को दे दी गई थी.

 

pnews
Author: pnews

Leave a Comment